राजधानी में बढ़ रहे अपराध बदमाशों में पुलिस का खौफ हो रहा कम, देखिए ये है हकीकत

भोपाल।  पुलिस की लापरवाही और लचर कार्यप्रणाली के चलते राजधानी भोपाल में दिनों-दिन अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। स्थिति इतनी खतरनाक होती जा रही है कि राजधानीवासियों को हमेशा खौफ सताता रहता है। आए दिन  लूटपाट, चोरी, मारपीट  एवं महिला अपराध जैसे घटनाएं हो रही हैं, लेकिन पुलिस महकमा आंख बंद किए बैठा हुआ है। भोपाल में बदमाश कितने बेखौफ हो गए हैं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीती रात सरेराह गोलियां चलाई गई। इसमें एक युवक घायल हो गया, लेकिन पुलिस अब तक आरोपियों का सुराग नहीं लगा पाई है। बताया जाता है कि कार सर्विसिंग के दौरान दो युवकों में विवाद हो गया था। इसके बाद दोनों पक्षों में गोलियां तक चल गईं।


तलैया पुलिस के अनुसार बाग दिलकुशा निवासी 30 वर्षीय शेफू खान का करोंद में आइसक्रीम पार्लर है। बुधवार शाम गिन्नौरी वह अपनी कार सर्विसिंग के लिए सर्विस सेंटर पहुंचा था। इसी दौरान गिन्नौरी निवासी युवक भी कार धुलवाने के लिए आ गया। यह गाड़ी अथर खान के नाम पर बताई जाती है। हालांकि गाड़ी कौन चला रहा था इसका पता नहीं चल पाया है। दोनों के बीच कार पहले धुलवाने को लेकर विवाद हो गया। गुस्साए आरोपी ने पिस्टल निकालकर फायर कर दिया। गोली शेफू के पैर में लगी।

अपहरण के मामलों में 2018 की तुलना में 2020 में लगभग 30 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। ये स्थिति तब है जब सरकार महिला अपराध को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठा रही है। 2018 की तुलना में भोपाल में महिलाओं से जुड़े अपराध किडनैप, रेप, छेड़छाड़, दहेज हत्या, प्रताडऩा के मामलों में 8.17 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है।

Check Also

स्कूल व कालेज खुले, पर बसें नहीं दौड़ी, -बस आपरेटरों की आस टूटी

भोपाल । कोविड-19 का संक्रमण घटने के बाद शहर में स्कूल व कालेज खुल गए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *