मध्यप्रदेश में संगठन और सरकार के उत्तम समन्वय से सफल हो रहे अभियान : विष्णुदत्त शर्मा

– भोपाल ग्रामीण और नगर जिले की बैठक में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष


भोपाल। मध्यप्रदेश में संगठन और सरकार का उत्तम समन्वय है, इस समन्वय के आधार पर सरकार के अभियान कार्यकर्ताओं के परिश्रम से सफल हो रहे हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने वैक्सीनेशन महाअभियान के दो चरणों में ऐतिहासिक सफलता हासिल की है, इस सफलता के पीछे पार्टी कार्यकर्ताओं का कठोर परिश्रम शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन महाअभियान का तीसरा चरण शुरू करेगी। ‘सेवा और समर्पण अभियान’ के अंतर्गत होने वाले इस वैक्सीनेशन महाअभियान को भी सफल बनाने में कार्यकर्ता जुटें। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा जी ने रविवार को प्रदेश कार्यालय में भोपाल जिले की बैठक को संबोधित करते हुए कही।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा रविवार को प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन पर होने वाले ‘सेवा और समर्पण अभियान’ की तैयारियों को लेकर आयोजित भोपाल ग्रामीण एवं नगर जिले की अलग-अलग बैठकों में शामिल हुए। भोपाल के लांबाखेड़ा में ग्रामीण जिले एवं प्रदेश कार्यालय, पं. दीनदयाल परिसर में नगर जिले की बैठक संपन्न हुईं।
भोपाल जिले की बैठक में जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने विस्तार से अभियान की तैयारियों से प्रदेश अध्यक्ष को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि अभियान के लिए प्रभारी नियुक्त किये गये हैं। प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं भोपाल संभाग प्रभारी सुश्री कविता पाटीदार, पिछड़ा वर्ग मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, जिला प्रभारी महेन्द्र यादव, आलोक संजर, राजेन्द्रसिंह राजपूत, विकास बौंदरिया, अमन शुक्ला, लिली अग्रवाल, सत्यार्थ अग्रवाल, रामदयाल प्रजापति, श्रवण मिश्रा मंचासीन थे। बैठक का संचालन रवीन्द्र यति एवं आभार योगेश परमार ने माना।
सेवा और समर्पण अभियान को हर बूथ तक ले जायें
श्री शर्मा ने कहा कि हम सौभाग्यशाली हैं कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा नेतृत्व मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितम्बर को जन्मदिन और 7 अक्टूबर को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में उनके 20 वर्ष पूरे हो रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी 17 सितम्बर से 7 अक्टूबर के बीच सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी। इस अभियान के तहत जिला, मंडल और बूथ स्तर तक रचनात्मक कार्यक्रम होंगे। साथ ही 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर बूथ स्तर तक कार्यक्रम होगें। पार्टी के इन अभियान और कार्यक्रमों को नीचे तक उतारने का काम कार्यकर्ताओं का है। उन्होंने कहा कि सेवा और समर्पण अभियान संगठन सुदृढ़ीकरण और कार्यविस्तार की दृष्टि से भी अहम है। इस अभियान के अंतर्गत होने वाले सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए जुट जायें।
भोपाल जिला संगठन दृष्टि से आदर्श जिला
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि स्व. कुशाभाऊ ठाकरे जी की कर्मस्थली मध्यप्रदेश की पहचान देश में आदर्श संगठन के रूप में होती है। भोपाल जिले ने संगठन दृष्टि से लगातार रचनात्मक कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की है। भोपाल जिला मध्यप्रदेश में एक आदर्श जिला है, जिसमें संगठन के पैमाने पर लगातार संगठन कार्यों का सर्वश्रेष्ठ क्रियान्वयन किया है। उन्होंने कहा कि हमारे नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर उनकी दीर्घायु के लिए भोपाल जिले ने जो कार्यक्रम तय किये हैं, उसके साथ ही वह रचनात्मक कार्यक्रमों को भी अपने हाथ में लें। उन्होंने वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत प्रत्येक बूथ पर 111 टीकाकरण के लक्ष्य को पूरा करने के लिए जुट जाने का आव्हान किया।

Check Also

स्कूल व कालेज खुले, पर बसें नहीं दौड़ी, -बस आपरेटरों की आस टूटी

भोपाल । कोविड-19 का संक्रमण घटने के बाद शहर में स्कूल व कालेज खुल गए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *