कांग्रेस के MLA पर था गरीबों का राशन डकारने का आरोप, शिवराज सरकार में वही बन गए खाद्य मंत्री

User Rating: 4.5 ( 2 votes)

गरीबो का राशन खाने का आरोप, भाजपा में आकर शिवराज सरकार में वही बन गए खाद्य मंत्री

भौपाल– आज राजनीति में कब क्या हो जाये कहना मुश्किल है । नेताओ का कोई धर्म अब नही रह गया है कब कोनसा नेता पार्टी छोड़ दे कह नही सकते । कमलनाथ सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने से बिसाहूलाल सिंह लगातार नाराज थे और मंत्री बनने के बयान देने लगे थे । अभी हाल ही में उन्होंने सिंधिया समर्थक चेहरों के साथ दल बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया । इसके बदले शिवराज सरकार में उन को मंत्री बनाया गया ।

शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के बाद रविवार को 9 दिन बाद मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी कर दिया गया ।कांग्रेस से दल बदलकर बीजेपी में शामिल हुए मंत्री बिसाहूलाल सिंह को मिला विभाग अब चर्चा में आ गया है । वो खाद्य मंत्री बनाए गए हैं । एक समय कमलनाथ सरकार के दौरान उन पर गरीबों के हक का राशन लेने का आरोप लगा था ।

गरीबो का राशन डकारने का आरोप

कमलनाथ सरकार के दौरान कांग्रेस विधायक रहे बिसाहूलाल सिंह पर गरीबों का राशन डकारने का आरोप लगा था । आरटीआई एक्टिविस्ट ने कांग्रेस विधायक बिसाहूलाल सिंह और उनके परिवार पर अन्नपूर्णा योजना के तहत बीपीएल परिवारों को एक रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलने वाले गेहूं और चावल लेने का आरोप लगाया था. आरटीआई के जरिए जो जानकारी आई थी उसके मुताबिक कांग्रेस नेता बिसाहूलाल सिंह 2013 से गरीबों का राशन ले रहे थे । हालांकि उन आरोपों पर बिसाहूलाल सिंह ने कहा था कि उनका परिवार आर्थिक रूप से सक्षम है ।उन्होंने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के हिस्से का राशन कभी नहीं लिया ।

कांग्रेस के महामंत्री ने शिवराज से मांगा जवाब

आज जब बिसाहूलाल सिंह को खाद्य महकमा ही सौंप दिया गया तब कांग्रेस का सवाल उठाना लाज़िमी है ।शिवराज सरकार द्वारा विभागों के बंटवारे में बिसाहूलाल सिंह को खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण की जिम्मेदारी दी गई है ।
कांग्रेस किसान प्रदेश महामंत्री देवीसिंह यादव ने शिवराज से सवाल पूछा है कि जब बिसाहूलाल हमारे विधायक थे तो आपने उन पर बीपीएल का राशन लेने का आरोप लगाया था साथ ही उनके राशन कार्ड बताए थे फिर आपने अपनी कैबिनेट में उन्हें ही खाद्य मंत्री बना दिया,क्यों? लोकतंत्र लोग लाज से चलता है, उत्तर दीजिएगा।

 

भाजपा में आकर मंत्री बने

कमलनाथ सरकार में मंत्री नहीं बनाए जाने से बिसाहूलाल सिंह नाराज थे । उन्होंने सिंधिया समर्थक चेहरों के साथ दल बदलकर बीजेपी का दामन थाम लिया । इसके बदले शिवराज सरकार में उन को मंत्री बनाया गया । मंत्री बनाए जाने के बाद बिसाहूलाल सिंह को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की अहम जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन अब इस जिम्मेदारी पर कांग्रेस सवाल उठा रही है ।

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *