मंत्रालय में पदस्‍थ डिप्‍टी कलेक्‍टर का शव संदिग्‍ध परिस्थितियों में मिला

User Rating: 2.3 ( 1 votes)

● लॉकडाउन के बीच ही चार इमली स्थित सरकारी मकान से इस डुप्लेक्स में शिफ्ट हुए थे

●दो दिन से कमरे के बाहर रखी खाने की थाली नहीं उठाई तो हुआ शक

भोपाल। आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ डिप्टी सेक्रेटरी लखन सिंह टेकाम की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है। सोमवार शाम उनका शव बागमुगालिया स्थित डुप्लेक्स में मिला। कुछ दिनों से पत्नी से उनकी बातचीत बंद थी। कमरे के बाहर रखी खाने की थाली नहीं उठी तो पत्नी को अनहोनी का अंदेशा हुआ। दरवाजा तोड़ा तो लखन का शव नजर आया। टेकाम जून में ही इस डुप्लेक्स में शिफ्ट हुए थे। बागसेवनिया पुलिस का अंदाजा है कि उनकी मौत दो दिन पहले हुई होगी। वह लॉकडाउन के बीच ही चार इमली स्थित सरकारी मकान से इस डुप्लेक्स में शिफ्ट हुए थे। घटना के वक्त घर पर पर डिप्टी कलेक्टर की पत्नी और 11 साल का बेटा भी था। लेकिन, उन्हें किसी तरह की सुध नहीं थी। पुलिस मौत को संदिग्ध मानकर जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट के बाद वजह सामने आएगी।

पुलिस को पत्नी ने दी थी खबर

बागसेवानिया थाना पुलिस ने बताया कि लखन टेकाम (Lakhan Tekam) पिता फूल सिंह उम्र 56 साल निवासी पेबलवेल कॉलोनी में रहते थे। लखन मंत्रालय में डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector Ki Mout) थे। उनका डुप्लेक्स बंगला था जो हाल ही में खरीदा गया है। उनकी पत्नी ज्योति टेकाम (Jyoti Tekam) और 11 साल का बेटा नीचे वाले फ्लोर में रहते थे। घटना वाले दिन ज्योति को घर में बदबू आ रही थी। जब उन्होंने पहली मंजिल के कमरे में देखा तो दरवाजा भीतर से बंद था। ज्योति ने पुलिस को सूचना दी। दरवाजा तोड़कर पुलिस भीतर पहुंची तो लखन की लाश पलंग पर थी। लाश करीब 3 से 4 दिन पुरानी थी ।

पारिवारिक कारणों की जांच शुरु

ज्योति ने बताया की लखन कभी खाना घर में खाते थे कभी बाहर से लाकर खा लेते थे। तीन दिन से उससे किसी तरह की कोई बात नहीं हुई थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल मौत के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। जांध अधिकारी एएसआई कुंवर सिंह (ASI Kunwar Singh) ने बताया कि पीएम रिपोर्ट के बाद पुलिस जांच की दिशा तय करेगी। हालांकि पुलिस पारिवारिक कारणों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *