पीएम मोदी ने कहा- कोरोना के चलते आर्थिक पैकेज से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मिलेगा नया जीवन

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोविड-19 के चलते केंद्र सरकार की ओर से विशेष आर्थिक पैकेज की पांचवीं और आखिरी किस्त जारी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे उद्यमिता को फायदा होगा। साथ ही, सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों को मदद मिलेगी और ग्रामीण अर्थव्यवस्था भी पुनर्जीवित हो सकेगी। उन्होंने कहा कि इस पैकेज से स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी आमूलचूल बदलाव होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा कि आत्मनिर्भर भारत के विचार को मूर्तरूप देने में आर्थिक पैकेज मोदी सरकार के लिए बेहद कारगर साबित होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की उद्घोषणा के बाद ट्वीट करके कहा कि इन सुधारवादी कदमों से राज्यों को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री की ओर से आज की गई घोषणाओं और सुधारवादी कदमों से हमारे स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा बदलाव होगा। इससे उद्योगों को भी बढ़ावा मिलेगा और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को नया जीवन मिलेगा।

अमित शाह ने कहा- ग्रामीण अर्थव्यवस्था और बुनियादी ढांचे को मजबूती मिलेगी

इसीतरह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कई ट्वीट करके कहा कि मनरेगा के लिए 40 हजार करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान गरीबों और प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार मुहैया कराएगा। इससे उनके जीवनयापन के टिकाऊ आधार बनेंगे। इससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था और बुनियादी ढांचे को मजबूती मिलेगी। मोदी सरकार की आज की घोषणा आत्मनिर्भर भारत के विचार को साकार करने में कारगर होगी।

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *