सागर में यूपी का गेहूं पहुंचने के मामले में जांच के आदेश, ललितपुर DM ने SDM को सौंपी जांच

सागर में यूपी का गेहूं पकड़ाने के बाद यूपी प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. कल ललितपुर जिले के सीमावर्ती मध्यप्रदेश के सागर जिले में कोविड-19 रसद आपूर्ति लिखे ट्रकों से यूपी से सागर ले जाया गया गेहूं बरामद किया गया था. इसके बाद सागर पुलिस द्वारा मुकदमा भी दर्ज किया गया है. इसमें आरोप लग रहा है कि यूपी के ललितपुर जिले से कोविड-19 के दौरान गरीबों को बांटने के लिए भेजा गया अनाज गरीबों को न बांटकर सीधे मध्यप्रदेश की मंडी में बेचा जा रहा है. आरोप के बाद से ललितपुर जिला प्रशासन में हड़कम्प मचा हुआ है. मामले पर संज्ञान लेते हुए इसके जांच के आदेश दिए गए हैं.

ललितपुर जिलाधिकारी योगेश कुमार शुक्ला ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने प्रथम दृष्टया सागर में पकड़े गये अनाज को गरीबों में बांटा जाने वाला राशन नहीं माना है. बल्कि व्यापारी द्वारा मंडी शुल्क की चोरी कर उसे सागर जिले के सीहोरा मंडी में बेचे जाने का मामला माना है. इसमें एक व्यापारी विनोद जैन का भी नाम आ रहा है. DM ने आगे की विस्तृत जांच के लिये SDM मड़ावरा और अपर जिलाधिकारी राजस्व को निर्देशित किया है.

क्या था मामला
दअसल, सीहोरा कृषि मंडी में चल रहे खरीदी केंद्रों में शनिवार 5 आयशर ट्रकों में भरकर गेहूं बिकने आया था था. दो ट्रक गेहूं खाली होकर ट्रैक्टर-ट्रॉली से मंडी प्रांगण तक पहुंच भी गया था. सभी ट्रकों पर कोविड-19 रसद आपूर्ति ललितपुर लिखा था. इस घटना से प्रशासन में हड़कम्प मच गया था. सागर जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम, संजय सिंह ने बताया कि पंचनामा भरकर 5 ट्रक, 3 ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर राहतगढ़ थाने में रखा गया है. करीब 500 क्विंटल गेहूं बरामद कर वेयर हाउस में रखवाया गया है.

Check Also

उड़ीसा में बड़ा रेल हादसा 50 मृत व 400 से अधिक घायल

विजयपथ समाचार ओडिशा में ट्रेन मालगाड़ी से टकराई, 50 की मौत 400 से ज्यादा घायल; …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *