11 दिन से नए कलेक्टर की राह देखता जिला अशोकनगर

User Rating: 5 ( 1 votes)

 

अशोकनगर– कांग्रेस द्वारा शिवराज सरकार पर मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर लगातार हमला किया जा रहा है । इसी के साथ अब दिग्विजयसिंह ने भी अशोकनगर जिले में 11 दिन से रिक्त क्लेक्टर के पद को लेकर हमला किया है ।

गौरतलब है कि 30 जून को अशोकनगर से कलेक्टर पद से डा मंजू शर्मा की सेवानिवृति के बाद प्रभारी कलेक्टर के रूप में अपर कलेक्टर काम देख रहे है। इस सेवानिवृति के बाद हर रोज कयास लगाए जा रहे है थे कि शासन द्वारा नियुक्ति हो जाएगी लेकिन अब तक कलेक्टर को।पोस्टिंग नही की गई है । पहले यह माना जा रहा था कि मध्यप्रदेश में मंत्रीमंडल का गठन होने की वजह से कलेक्टर के पद पर नियुक्ति में बिलम्ब हो रहा है। फिर यह कहा गया कि अभी बनाए गए मंत्रियों को विभागों का वितरण होना है इस कारण देर हो रही है। लेकिन जिस अशोकनगर जिले में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है वहां लगातार 11 दिनों तक कलेक्टर पद का रिक्त बना रहना अपने आप में कई सवाल खड़े करता है। 11 दिन से कलेक्टर के अभाव में कई महत्वपूर्ण कार्य भी पूरे नहीं हो पा रहे है और महतवर्ण कार्य प्रभावित हो रहे है।

प्रभारी कलेक्टर के सहारे चल रहा है अशोकनगर जिला

जिले में पहली बार यह स्थिति निर्मित हुई है कि कलेक्टर का पद पिछले 11 दिनों से रिक्त पड़ा है। पूर्व कलेक्टर डा मंजू शर्मा की सेवानिवृति के बाद शासन ने उनके स्थान पर अभी तक किसी की पदस्थापना नहीं की है। जिसके कारण यह पद रिक्त चल रहा है। अशोकनगर जिला 15 अगस्त 2003 को गठित हुआ था। उसके बाद से यह स्थिति पहली बार निर्मित हुई है जब शासन ने अभी तक कलेक्टर पद पर किसी की नियुक्ति नहीं की है ।

दिग्विजयसिंह ने ट्वीटवॉर से किया हमला

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने कहा कि ३० जून को अशोकनगर ज़िला कलेक्टर सेवा निवृत्त हो गयी हैं लेकिन सिंधिया जी को सही अधिकारी नहीं मिल रहा है जो प्रशांत जी व पाराशर जी की छानबीन में पास हो जाए और शिवराज जी मुख्य सचिव जी ११ दिनों से अशोकनगर ज़िला प्रशासन बिना कलेक्टर के हैं। “Tiger” शिवराज इतना मत डरो

Check Also

इस तरह रखेंगे अचार तो 5 साल तक खराब नहीं होगा

विजयपथ समाचार भोपाल-  गमियों के मौसम में सभी घरों में आम का अचार डाला जाता है। भारतीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *